हल्द्वानी : अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर पथराव, आगजनी , देखते ही गोली मारने के आदेश

Spread the love

उत्तराखंड में हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में मलिक के बगीचे में अवैध रूप से कब्जा कर बनाए गए नमाज स्थल और मस्जिद तोड़ने गई नगर निगम और पुलिस की टीम पर स्थानीय लोगों ने पथराव कर दिया।

इसमें रामनगर कोतवाल समेत 20 से अधिक पुलिस कर्मी घायल हो गए। उपद्रवियों ने नगर निगम की जेसीबी तोड़ दी और पुलिस जीप, ट्रैक्टर समेत कई वाहनों पर आग लगा दी।

छतों पर मौजूद युवा लगातार पथराव कर रहे हैं। पुलिस ने भी बचाव में पथराव किया और कई राउंड आंसू गैस के गोले भी दागे, देर शाम उपद्रवियों ने बनभूलपुरा थाना फूंक दिया।

बता देंकी हल्द्वानी में कोर्ट के आदेशों के बाद अतिक्रमण हटाने का अभियान चल रहा है आज यहां बनफूलपुरा में अवैध मस्जिद और मदरसा गिराए जाने के बाद शहर में तनावपूर्ण माहौल हो गया।

गुस्साएं लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। वहीं अराजक तत्वों ने कई वाहनों में आग भी लगा दी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। देहरादून में सीएम आवास पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इमरजेंसी बैठक बुलाई है।

बैठक में शासन और पुलिस के आलाधिकारियों को बुलाया गया है। डीजीपी अभिनव कुमार भी बैठक में शामिल होने के लिए सीएम आवास पहुंचे। वहीं, कुमाऊं मंडल के तमाम अधिकारियों को वर्चुअल बैठक में शामिल हुए। सीएम धामी ने बैठक में पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।

इस बीच रुद्रपुर से दो कंपनी पीएसी हल्द्वानी के लिए रवाना हो गई है।

हल्द्वानी में लगाया गया कर्फ्यू दंगाइयों को देखते ही गोली मारने का आदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *