हरिद्वार: भूपतवाला फ्लाईओवर के नीचे बनेगा स्पोर्ट्स जोन

Spread the love

हरिद्वार: हरिद्वार रुडकी विकास प्राधिकरण ने शंकराचार्च चौक पर बने स्पोर्ट्स जोन के अभिनव प्रयोग की सफलता के बाद अब उत्तरी हरिद्वार के भूपतवाला फ्लाईओवर के नीचे भी स्पोर्ट्स जोन बनाने की योजना पर कार्य प्रारंभ कर दिया है।

भूपतवाला फ्लाईओवर के नीचे ज्यादा स्पेस होने के चलते फुटबॉल सेल, वॉलीबॉल, बॉस्केटबॉल, स्केटिंग रिंग सेल के निर्माण की योजना है साथ ही यहां पर एक कमर्शियल जोन भी विकसित किए जाने की योजना है। इनके अतिरिक्त पार्क और वाहनों के पार्किंग के लिए भी पार्किंग व्यवस्था भी की जानी है।

उत्तरी हरिद्वार में खेल के मैदानों की कमी को पूरा करने के लिए हरिद्वार रुडकी विकास प्राधिकरण ने भूपतवाला फ्लाईओवर के नीचे स्पेस को स्पोर्ट्स जोन के तौर पर विकसित करने का निर्णय लिया। इस पर जल्द ही निर्माण कार्य शुरु कर दिया जाएगा। इससे युवाओं को आने वाले दिनों में काफी लाभ मिलेगा।

हरिद्वार रुडकी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह ने बताया कि युवाओं और खेल प्रतिभाओं के लिए भूपतवाला में भी शंकराचार्य चौक स्पोर्ट्स जोन की तरह ही स्पोर्ट्स जोन विकसित किया जाएगा। यहां चूंकि ज्यादा स्पेस है, इसलिए फुटबॉल सेल, बॉस्केटबॉल के अलावा वॉलीबॉल रिंग भी बनाया जाएगा। इससे युवाओं को प्रोत्साहन मिलेगा।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी के युवा प्रतिभाओं को अच्छे ग्राउंड उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता के क्रम में हरिद्वार रुडकी विकास प्राधिकरण लगातार काम कर रहा है। शंकाचार्य चौक स्पोर्ट्स जोन का युवाओं को भरपूर फायदा मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *