हरिद्वार: अशोक सैनी हत्याकांड़ में दो सगे भाई गिरफ्तार

Spread the love

हरिद्वार:  लक्सर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बहादरपुर खादर में 2 जुलाई को जमीनी विवाद को लेकर की गई हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपितों के पास से लूटे गए दो मोबाइल भी बरामद किए हैं।

जानकारी के मुताबिक लक्सर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बहादरपुर खादर जमीनी विवाद के चलते अशोक सैनी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। इस संबंध में मृतक की पत्नी सुनीता पत्नी अशोक सैनी निवासी ग्राम बहादरपुर खादर ने उसके पति को लाठी डण्डों से पीट- पीटकर हत्या करने व मोबाइल पिस्टल लूट कर ले जाने के संबंध में नामजद आरोपितों अमरीश पुत्र सुमेरचंद, गुरमीत पुत्र सुमेरचंद, कंवरपाल पुत्र बारु, राजीव पुत्र कंवरपाल व पंकज पुत्र साधुराम के विरुद्ध कोतवाली लक्सर में मुकदमा दर्ज कराया था।

हत्याकांड़ के बाद एसएसपी हरिद्वार प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने आरोपितों की गिरफ्तार के लिए पुलिस टीम गठित की थी। लक्सर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए घटना में शामिल दो सगे भाइयों अमरीश व गुरमीत को पूछताछ के लिए कोतवाली बुलाया। जिन्होंने अपना जुर्म कबूल करने व मृतक अशोक सैनी से लूटे गए 02 मोबाइल बरामद होने पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि आरोपित अमरीश व मृतक अशोक सैनी गांव के अमित सैनी से एक ही प्लाट में क्रमशः 1000 फिट और 180 फिट जगह ली थी। आरोपित उक्त जमीन पर मकान निर्माण कार्य करवा रहा था, जिसको लेकर दोनों पक्षों में विगत कुछ समय से आपसी विवाद के चलते पुलिस द्वारा दोनों पक्षों की 08 जून को बीट सूचना दर्ज करते हुए 09 जून को चालानी रिपोर्ट न्यायालय को भेज दी थी।

2 जुलाई को मृतक अशोक सैनी अपने साथ प्रशान्त को लेकर रात्रि 2 बजे आरोपित अमरीश द्वारा कराये जा रहे निर्माणाधीन मकान की दीवार गिराने को गये थे। जहां पर इनका विवाद हो गया। जिस पर आरोपितों ने मृतक अशोक सैनी व प्रशान्त पर लाठी-ड़ड़ों से वार किया। जिस पर अशोक व प्रशान्त घायल हो गये,  उपचार के दौरान अशोक सैनी की मृत्यु हो गयी तथा प्रशान्त को एम् ऋषिकेश रेफर किया गया जहां वह उपचाराधीन है।

पकड़े गए आरोपितों के नाम पते अमरीश पुत्र सुमेरन्द व गुरमीत पुत्र सुमेरचन्द निवासीगण ग्राम बहादरपुर खादर थाना कोतवाली लक्सर जनपद हरिद्वार बताए गए हैं। अमरीश पर पूर्व में विभिन्न मामलों में चार मुकदमें दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *