लोकसभा चुनाव: कांग्रेस का सपा और आप पार्टी के ‘ गठबंधन तय, इन राज्यों की सीटों का हुआ बंटवारा

Spread the love

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ कांग्रेस की सीट शेयरिंग फाइनल हो गई है। इसके बाद आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच भी सीट शेयरिंग की बात तय हो गई है।
आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच लोकसभा चुनाव को लेकर सहमति बन गई है। जानकारी के अनुसार, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच दिल्ली, गुजरात, असम और हरियाणा में सीटों पर बात लगभग फाइनल हो गई है। इसके तहत दिल्ली में आम आदमी पार्टी 4 तो कांग्रेस 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं गुजरात में कांग्रेस 2 सीट आम आदमी पार्टी को देगी तो हरियाणा और असम में 1-1 सीट पर सहमति बनी है।
वहीं उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत तय हो गई है। बुधवार को दोनों दलों के द्वारा एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में बताया गया कि प्रदेश की 80 सीटों में से 17 पर कांग्रेस लड़ेगी तो बाकी की अन्य सीटों पर सपा समेत उसके अन्य सहयोगी दांव आजमाएंगे। इसके साथ ही मध्य प्रदेश में 29 सीटों में से 28 पर कांग्रेस लड़ेगी वहीं एक सीट पर सपा अपनी ताकत आजमाएगी। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से चर्चा थी कि दोनों दलों के बीच बातचीत की गाड़ी पटरी से उतर गई है और दोनों अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *