राजकीय महाविद्यालय पोखरी के एंटी ड्रग सेल के तत्वावधान में “35वें विश्व एड्स दिवस-2023” का आयोजन

Spread the love

पोखरी (01.12.2023)

शहीद बेलमती चौहान राजकीय महाविद्यालय पोखरी (क्वीली) टिहरी गढ़वाल के एंटी ड्रग सेल के तत्वावधान में आज “35वे विश्व एड्स दिवस-2023” के अवसर पर एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के संयोजक महाविद्यालय के एंटी ड्रग सेल के नोडल अधिकारी डॉ० राम भरोसे ने इस कार्यक्रम की योजना के विषय में बताते हुए कहा कि एड्स जैसी लाइलाज बीमारी के प्रति अपने समाज के सभी युवाओं को जागरूक करना हमारा कर्तव्य है.

आज के इस जागरूकता कार्यक्रम के मुख्य वक्ता राजकीय आयुर्वेद चिकित्सालय पोखरी के योगा इंस्ट्रक्टर श्रीमान वीरेंद्र जी ने छात्र-छात्राओं को इस बीमारी के कारणों के बारे में बताते हुए किस प्रकार हम योग और आयुर्वेद के माध्यम से एड्स जैसी बीमारी से बच सकते हैं इसके बारे में विस्तार से चर्चा की.

महाविद्यालय के संस्कृत विभाग के प्राध्यापक डॉ० विवेकानंद भट्ट ने कहा कि देश के युवाओं को चारित्रिक रूप से मज़बूत होना होगा, तभी हम ऐसी भयानक बीमारी से बच सकते हैं. कार्यक्रम के अंत में अंग्रेज़ी विभाग की प्राध्यापिका डॉ० बंदना सेमवाल ने इस 35वे विश्व एड्स दिवस का संदेश पढ़ा जो कि यू०एन० के सचिव द्वारा समस्त देशों को दिया गया है. उन्होंने कहा कि इस बीमारी से हमे जागरूकता ही बचा सकती है. अपने स्कूल स्तर से ही एड्स के विषय में बच्चों से खुलकर बातें की जानी चाहिए.

इस अवसर पर महाविद्यालय के अन्य प्राध्यापक डॉ० मुकेश सेमवाल इत्यादि ने भी इस कार्यक्रम में अपने अपने विचार प्रस्तुत किये.

महाविद्यालय के कर्मचारी श्रीमती रचना राणा, श्रीमती रेखा नेगी, श्री अंकित कुमार, श्री दीवान सिंह, श्रीमती सुनीता, श्री नरेश, श्री मूर्ति लाल तथा अक्षा, अमन, अंजलि, रक्षा, काजल, कोमल, मानसी, शिवानी, अंजना, अनिशा, पूनम, नेहा, कृष्णा, करण, अशोक, पवन, साक्षी, मंजु, सुष्मिता, निकिता इत्यादि बच्चे भी कार्यक्रम में उपस्थित रहें. .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *