राजकीय कला कन्या महाविद्यालय कोटा की छात्रा दीक्षा ने कुश्ती में जीता पदक

Spread the love

राजकीय कला कन्या महाविद्यालय, कोटा नया पुरा, कोटा, राजस्थान की छात्रा दीक्षा ने अखिल भारतीय अन्तर विश्वविद्यालय कुश्ती प्रतियोगिता में पदक जीत कर बढाया विधालय के साथ साथ राज्य का मान।

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय मौहाली में आयोजित अखिल भारतीय अन्तर विश्वविद्यालय कुश्ती प्रतियोगिता में 55 किलो भार वर्ग में राजकीय कला कन्या महाविद्यालय कोटा की बी.ए. तृतीय वर्ष की नियमित छात्रा दीक्षा ने कोटा विश्वविद्यालय कोटा राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए ब्रोंज मेडल प्राप्त किया।

छात्रा की इस एतिहासिक सफलता को महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ सीमा चौहान ने सिर्फ महाविद्यालय ही नही बल्कि हाड़ौती क्षेत्र की सभी अध्यनरत छात्राओं के लिए गौरव का क्षण बताया ।

उन्होंने कहा कि छात्राएं अपनी लगन और मेहनत से हर सफलता प्राप्त कर सकती है अन्य छात्राओं को भी इससे प्रेरणा हासिल कर अपने सपनो को साकार करने का प्रयास करना चाहिए।

खेल प्रभारी मोहम्मद रिजवान खान, सहायक आचार्य ने बताया की अखिल भारतीय कुश्ती प्रतियोगिता में पहली बार किसी छात्रा ने महाविद्यालय के लिए पदक प्राप्त किया है। यह सफलता हमें आगे भी और बेहतर प्रयास करने के लिए प्रेरित करती रहेगी।

कोटा विश्वविद्यालय के खेल निदेशक डॉ विजय सिंह जी और स्पोर्ट ऑफिसर अमर सिंह यादव भी छात्राओं को खेल जगत में सफलता दिलाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहें हैं।

छात्राओं को प्राप्त होने वाली सफलता समाज की सभी महिलाओं को प्रभावित करती है सम्पूर्ण महाविद्यालय परिवार छात्रा दीक्षा के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *