देहरादून: तेंदुए का आतंक, घर के आंगन से बच्चे को उठा ले गया

Spread the love

देहरादून: देहरादून से सटे ग्राम सिंगली में तेंदुआ, एक मासूम बच्चे को घर के आंगन से उठाकर ले गया। पुलिस ने बच्चे की तलाश में जंगल और आस-पास के इलाके में रात भर लगातार कांबिंग की। बुधवार सुबह बच्चे का शव जंगल से बरामद हुआ।

पहाड़ी इलाकों में जहां गुलदार और बाघों की दहशत से स्थानीय निवासियों का परेशान और आतंकित रहना रहने की घटनाएं सामान्यतः लगातार देखने को मिलती रहती है। लेकिन जंगलों और पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रहे जंगलों के कटान और अतिक्रमण के कारण अब इन जंगली जानवरों का आतंक शहरों और आसपास के इलाकों में भी देखने को मिला है।

ऐसा ही आतंक, देहरादून से सटे गांव सिंगली में देखने को मिला जहां मंगलवार देर शाम गुलदार ने एक मासूम बच्चे (आयांश, उम्र 4 वर्ष) को घर के आंगन से उठाकर ले गया और अपना शिकार बनाया। परिजनों ने इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दी। पुलिस ने 4 वर्षीय बच्चे आयांश की तलाश में जंगल और आस-पास के इलाके में रात भर लगातार कांबिंग की। बुधवार सुबह बच्चे का शव जंगल से बरामद हुआ।

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली कि थाना राजपुर क्षेत्र अंतर्गत अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी से थोड़ा आगे सिंगली गांव में 4 वर्षीय आयांश को उसके घर के आंगन से गुलदार उठाकर ले गया है। इसके बाद परिजनों ने शोर मचाया। शोर सुनकर गांव वाले इकट्ठे हो गए। गांव में दहशत फैल गई। गांव वालों ने पुलिस को सूचना दी और सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पूछताछ करने के बाद सभी जानकारी एसएसपी अजय सिंह को दी। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि बच्चे को जानवर द्वारा उठाकर ले जाने की सूचना मिली है। इस सूचना की गंभीरता और संवेदनशीलता को देखते हुए तत्काल सिटी के थाना प्रभारी, सीओ को बुलाकर एसपी क्राइम के नेतृत्व में कॉम्बिंग के लिए लगाया गया। पुलिस ने बच्चे की तलाश में जंगल और आस-पास के इलाके में लगातार कॉम्बिंग की। पुलिस ने रातभर सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन बुधवार सुबह उस बच्चे का शव मिला। गुलदार के हमले में बच्चे की मौत से परिवार  और गांव में मातम छाया हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *