गोमूत्र विवाद: DMK सांसद सेंथिल कुमार ने संसद में मांगी माफी

Spread the love

हिंदी भाषी राज्यों को गोमूत्र बेल्ट कहने वाले डीएमके सांसद एस. सेंथिल कुमार ने बुधवार को सदन में अपने बयान पर माफी मांग ली और अपने बयान पर खेद जताया। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही इस पर जमकर हंगामा हुआ और भाजपा सांसदों ने डीएमके सांसद के खिलाफ नारेबाजी की थी।

सेंथिल कुमार ने तीन हिंदी भाषी राज्यों में भाजपा की जीत का जिक्र पर तंज कसते हुए कहा था कि, उसने गोमूत्र वाले राज्यों में जीत हासिल की है। उनके इस बयान पर दक्षिण बनाम उत्तर की जंग छिड़ती दिख रही थी और भाजपा ने तो इसे लेकर कांग्रेस तक पर हमला बोल दिया था। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इसे देश और सनातन के खिलाफ बताते हुए माफी की मांग की। इसके चलते लोकसभा की कार्यवाही भी 12 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी। फिर जब दोपहर 12 बजे के बाद सदन दोबारा शुरू हो तो सेंथिल कुमार ने माफी मांग ली। उन्होंने कहा कि मैं अपने बयान को लेकर दुख जताता हूं और उसे वापस लेता हूं। उन्होंने कहा कि इसे संसद की कार्यवाही से भी हटा देना चाहिए।

क्या था मामला:

सेंथिल कुमार ने भाजपा की जीत का जिक्र करते हुए संसद में कहा था कि वह हिंदी भाषी राज्यों में ही जीत सकती है, जिन्हें हम गोमूत्र राज्य कहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *