कोटा: राजकीय कला कन्या महाविद्यालय ने जीती जनरल चैंपियनशिप

Spread the love

कोटा विश्वविद्यालय कोटा द्वारा आयोजित अंतर महाविद्यालय महिला एथेलेटिक्स प्रतियोगिता में राजकीय कला कन्या महाविद्यालय कोटा की छात्राओं ने नौ गोल्ड मेडल और एक ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त किया।

लॉन्ग जंप और ट्रिपल जंप में बी.ए. तृतीय वर्ष की छात्रा और टीम कैप्टन मूमल देवडा ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया। 4X100 मीटर एवं 4X400 मीटर रिले रेस में भी मूमल देवडा ने कॉलेज का प्रतिनिधत्व कर गोल्ड मेडल प्राप्त किया।

बी.ए. द्वतीय वर्ष की छात्रा हेमलता ने 5 किलोमीटर एंव 10 किलामीटर रेस में गोल्ड मेडल प्राप्त किया, एम.ए. पूर्वाद्ध की छात्रा दीक्षा कुमारी गुर्जर ने 20 किलामीटर पैदल चाल में गोल्ड मेडल प्राप्त किया, एम.ए. पूर्वाद्ध की छात्रा फिजा ने डिस्कस थ्रो प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त किया ।

100 मीटर एवं 200 मीटर रेस में आयशा खान ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया, रिले रेस में मूमल देवडा, हेमलता, दीक्षा कुमारी और आयशा ने भाग लिया और महाविद्यालय के लिए गोल्ड मेडल प्राप्त किया। महाविद्यालय में विजेता टीम का भव्य स्वागत किया गया।

महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ सीमा चौहान ने महाविद्यालय की खिलाडी छात्राओं को सम्मानित किया और उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

उन्होने बताया की छात्राओं के माता-पिता को भी सफलता के लिए श्रेय दिया जाना चाहिए जिनके विश्वास और सहयोग के साथ-साथ खिलाडी छात्राओं की कठिन मेहनत ने उन्हे इस मुकाम तक पहुंचाया है।

खेल सहायक योगिता मीणा टीम मैनेजर राधे श्याम सेन एवं खेल प्रभारी अधिकारी मो. रिजवान खान टीम के साथ रहे। पहली बार सिंथेटिक कोर्ट श्रीनाथपूरम स्टेडियम में इस प्रतियोगिता का कोटा विश्वविद्यालय कोटा द्वारा शानदार आयोजन कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *