आज हरिद्वार के भूपतवाला में बने तीन किलोमीटर लंबे एलिवेटेड फ्लाइ ओवर पुल का होने जा रहा लोकार्पण

Spread the love

हरिद्वार: आज केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी हरिद्वार वासियों को देंगे बड़ी सौगात। भूपतवाला में बने तीन किलोमीटर लंबे एलिवेटेड फ्लाइ ओवर पुल का लोकार्पण करेंगे।

इसके साथ ही उनके द्वारा प्रदेश में 4750 करोड़ की 30 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का भूमि पूजन और लोकार्पण भी किया जाएगा।

इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेंगे, 2:30 बजे पवन धाम ग्राउंड भूपतवाला में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

बहुत लंबे समय के इंतजार के बाद दूधाधारी फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूरा हुआ है जब कांग्रेस के समय में इस फ्लाईओवर का कार्य शुरू हुआ था उस समय केवल दूधाधारी चौक को पार करने के लिए फ्लाईओवर बनाने का प्रस्ताव था बाद में इसे संशोधित कर पवन धाम तिराहे को सम्मिलित करते हुए मोतीचूर तक बढ़ा दिया गया जिससे इसके पूरा होने में विलंब हो गया।

पिछले करीब 8 -10 महीने से युद्ध स्तर पर कार्य चलकर इसे पूरा किया गया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सांसद डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक और विधायक मदन कौशिक इसमें विशेष रुचि लेते हुए प्रगति की जानकारी लेते रहे।

यह हरिद्वार ऋषिकेश देहरादून का मुख्य मार्ग है , बहुत बार ट्रेफिक जाम लग जाता था, यात्रा के दिनों में जितना समय हरिद्वार से देहरादून पहुंचने में नहीं लगता था कई बार उससे अधिक समय हरिद्वार पार करने में ही लग जाता था कभी-कभी एंबुलेंस वगैरह को भी मार्ग दिलाने के लिए मशक्कत करनी पड़ती थी,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *